UN में सुषमा के पलटवार से बौखलाया PAK, भारत के आरोपों को बताया झूठ का पुलिंदा

0
131
न्यूयॉर्क. यूएन में सुषमा स्वराज के पलटवार से पाकिस्तान बौखला गया है। सुषमा के बयान को पाकिस्तान की यूएन रिप्रेजेंटेटिव ने कश्मीर से ध्यान भटकाने वाला और झूठ का पुलिंदा करार दिया है। नवाज शरीफ की यूएन में स्पीच के 5 दिन बाद सुषमा स्वराज ने सोमवार को उन्हें करारा जवाब दिया था। कहा था कि कश्मीर भारत का हिस्सा है और रहेगा। पाकिस्तान को ख्वाब देखना बंद कर देना चाहिए। बलूचिस्तान का मुद्दा उठाए जाने से पाक भड़का…
– यूएन में पाक की रिप्रेजेंटेटिव मलीहा लोधी ने सुषमा के बयान के जवाब में कहा, ”भारत की विदेश मंत्री का बयान झूठा और निराधार है। उनके आरोप गलत हैं।”
– ”भारत की ओर से यूएन में उसके ‘आंतरिक मामले’ बलूचिस्तान को उठाना इंटरनेशनल रूल्स का वॉयलेशन है।”
– ”कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है और न कभी होगा, बल्कि यह विवादित मामला है जो सब मानते हैं।”
– मलीहा ने ‘राइट टु रिप्लाई’ का इस्तेमाल करते हुए भारत पर निशाना साधा।
– बता दें कि यूएन में कश्मीर में ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन होने के पाकिस्तान के आरोपों पर सुषमा ने कहा था- ”जिनके घर शीशे के हों, उन्हें दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए।”
नवाज के एडवाइजर ने कहा- पाकिस्तान को अलग-थलग नहीं कर पाया भारत
– पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के विदेश मामलों के एडवाइजर सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग करने की भारत की कोशिशों को झटका लगा है।
– ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अजीज ने कहा कि 56 देशों के संगठन इस्लामिक कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (आईसीओ), यूएन और दुनिया की कई संस्थाएं पाकिस्तान के कश्मीर संबंधी रुख का सपोर्ट कर रही हैं।

LEAVE A REPLY