वेस्ट इंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले विश्व कप में प्रवेश पाने के लिहाज से होगा अहम…

0
279

सेंट जॉन्स (स्पोर्टस डेस्क)। भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए वेस्ट इंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। वेबसाइट क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 15 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है। टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के 3 धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल, काइरन पोलार्ड और डैरेन ब्रावो जैसे प्लेयर को टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि, यह टीम सिर्फ 2 मैचों के लिए है। अगले 3 मैचों के लिए चयनकर्ता इन तीनों के चयन पर विचार कर सकते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोट के कारण बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। भारत के खिलाफ चुनी गई टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं।

वेस्ट इंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश पाने के लिहाज से अहम है। वह इस समय आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वॉलिफायर टूर्नमेंट खेलना होगा। उसकी कोशिश इस सीरीज को जीत अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़े आखिरी और तीसरे मैच के कारण वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और वेस्टइंडीज को नुकसान हुआ था।टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स

LEAVE A REPLY