बारिश से थमा पूरा शहर, जगह-जगह जाम की स्थिति

0
256

नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार सुबह काफी तेज बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। हालांकि इससे कई स्थानों पर जलभराव और यातायात जाम की समस्या भी पैदा हुई, जिसके कारण सुबह स्कूल व दफ्तर जाने में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। यहां सुबह 8.30 बजे तक 25.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दोडिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है। यहां सुबह 8.30 बजे तक 25.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।’ सुबह 8.30 बजे वातावरण में आर्द्रता का स्तर 98 प्रतिशत दर्ज किया गया। यहां बुधवार को न्यूनतम तापमान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

दिल्ली के पंजाबी बाग समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने से लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ा। वहीं दिल्ली नोएडा लिंक रोड पर बने अंडरपास पर भी पानी भरने से लोगों को भारी मुसीबत उठानी पड़ी। कुछ ऐसा ही आलम गाजियागाद के गौशाला अंडरपास पर भी देखने को मिला। यहां सुबह से हो रही तेज बारिश की वजह से रास्ता पूरी तरह बंद हो गया, ऐसे में लोगों को रूट बदलकर आगे का रास्ता तय करना पड़ा। इसके अलावा साहिबाबाद और वैशाली में भी सड़कों पर पानी भरने की शिकायत मिली।

LEAVE A REPLY