हक्कानी नेटवर्क के खतरे को लेकर पाकिस्तान से हो रही है लगातार बातचीत : अमेरिका

0
148

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि वह इलाके में सक्रिय हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी संगठनों की ओर से उत्पन्न खतरे को लेकर पाकिस्तान के साथ लगातार बातचीत कर रहा है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं को बताया, क्षेत्र में सक्रिय हक्कानी समूह और ऐसे ही अन्य संगठनों की ओर से पेश खतरे को लेकर हम हमारे पाकिस्तानी सहयोगियों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं. प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय और पेंटागन के बीच किसी प्रकार के मतभेद नहीं हैं.

किर्बी ने कहा, हम नियमित रूप से इस प्रकार के फैसले करते हैं और वे फैसले पाकिस्तानी नेताओं के साथ हमारी सक्रिय बातचीत के आधार पर होते हैं. मुझे किसी मतभेद की जानकारी नहीं है. मैं समझता हूं कि अमेरिकी सरकार इस मामले को समान रूप से देख रही है.’ इससे पूर्व अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने पाकिस्तान को जरूरी कांग्रेसी अनुमोदन देने से इंकार कर दिया था और हक्कानी समूह के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने को लेकर पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता को भी रोक दिया था.

LEAVE A REPLY