मेरी गेंदों को सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा से बेहतर तरीके से खेलते थे इंजमाम उल हक : शोएब अख्तर

0
188

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि उनकी गेंदों का सबसे अच्छे तरीके से सामना करने और उन्हें खेलने के मामले में दिग्गज बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा या रिकी पॉन्टिंग की अपेक्षा पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक कहीं बेहतर थे. अपनी सनसनाती गेंदों से बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर देने वाले शोएब ने कहा कि इंजमाम अन्य बल्लेबाजों की तुलना में कहीं बेहतर अंदाज में उनकी गेंदों को खेला करते थे.

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले शोएब के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 444 विकेट हैं, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, पाकिस्तान के एक अन्य दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने टेलीविजन शो ‘द स्पोर्ट्समैन’ में शोएब के हवाले से कहा, “कई ऐसे बल्लेबाज हुए, जिनके विकेट हासिल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी, लेकिन इंजमाम को मैं अभ्यास के दौरान कभी भी आउट नहीं कर सका…”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे खयाल से इंजमाम के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज उतने बेहतर अंदाज में नहीं खेल सका… उनका फुटवर्क तेज था और वह तेजी से गेंद को खेलने की पोजिशन ले लेते थे… वह अपने समकक्ष कई अन्य खिलाड़ियों की अपेक्षा कहीं पहले गेंद को भांप लिया करते थे… मैं चाहे जितनी तेज गेंदबाजी करता, वह गेंद खेलने की पोजिशन ले लेते…”


इंजमाम और शोएब ने 34 टेस्ट मैचों में साथ-साथ खेला. इंजमाम ने अपने टेस्ट करियर में 16 शतक लगाए हैं और उन्हें पाकिस्तान के महानतम बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. इंजमाम को इसी वर्ष पाकिस्तान का मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है और पाकिस्तानी टीम हाल ही में टेस्ट रैंकिंग में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाब रही.

LEAVE A REPLY