महिला उद्यमियों को सुविधाएं प्रदान करेगी एचएसआईआईडीसी:चौधरी 

0
113
फरीदाबाद 26 मार्च। स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हुडा कनवेंशन हॉल के प्रांगण में पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री एवं एचएसआईआईडीसी के संयुक्त तत्वाधान में 28 मार्च 2017 तक चलने वाले हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (हाईटैक्स) के दौरान  मेला प्रांगण में एचएसआईआईडीसी का अलग से एक स्टॉल लगाया गया है।
जिसमें युवा तथा महिला उद्यमी जो फरीदाबाद उद्योग लगाना चाहते हैं को पूर्णत: उद्योग लगाने की जानकारी दी जा रही है, तथा हरियाणा सरकार द्वारा उद्योगों के लिए जो सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं उनके बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की जा रही है।
उन्होंने कहा कि जो युवा व उद्यमी हरियाणा के किसी भी क्षेत्र में उद्योग लगाने चाहते हैं उन्हें हरियाणा सरकार द्वारा विशेष ऋण सुविधा प्रदान की जा रही है। जिसके चलते लोगों इस बारे में बताया जा रहा है। इसके अलावा सिडबी स्माल इंडस्ट्रीयल डिवैलपमेंट बैंक के माध्यम से भी युवाओं और महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा अब प्लाट आबंटन के लिए पहले आओ-पहले पाओ की योजना को लागू किया जा रहा है। जिसके चलते साक्षात्कार की प्रक्रिया को पूरी तरह से समाप्त करते हुए समूची प्रक्रिया को ऑन लाइन कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY