पाकिस्तान के कलाकारों ने करवाया मेेले में मनोरंजन

0
268
फरीदाबाद, 24 मार्च। मेले हमेशा से ही आम जन के बीच चर्चा का विषय रहे हैं। आज के आधुनिक परिवेश में परंपरागत मेलों का स्वरूप भी बदला है। आज मेले अपनी परंपरागत छटा को साथ लेकर संचार के आधुनिक सयंत्रों, वाद्य यंत्रों के साथ-साथ संगीत की गरिमा को भी कायम रखे हुए हैं।
ऐसा ही एक परंपरा व आधुनिकता का समीश्रण मेले के रूप में स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हुडा कनवेंशन हॉल के प्रांगण में पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री एवं एचएसआईआईडीसी के संयुक्त तत्वाधान में 24 से 28 मार्च 2017 तक चलने वाले हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (हाईटैक्स) में देखने को मिल रहा है।
जहां एक ओर पाकिस्तान से पहली बार फरीदाबाद पहुंचे पाकिस्तान के प्रसिद्ध जफर लुहार ग्रुप के कलाकार चिमटे,अनगोजे व ढोल के माध्यम से यहां आने वाले लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के लाहौर की विश्व विख्यात बिरयानी तथा विभिन्न स्टालों पर लगे स्वादिष्ट व्यंजन लोगों को खूब भा रहे हैं। हाईटैक्स में जहां पाकिस्तान के प्रसिद्ध कराची सूट, खूबसूरत पत्थरों से रत्नों की भांति दिखने वाले आभूषण, पाकिस्तानी बॉस्की, अफगानिस्तान के स्टाल पर अफगानी सूट, टर्की के स्टॉल पर फैंसी लाइट फरीदाबाद वासियों को पसंद आ रही है। उल्लेखनीय है कि शनिवार 25 मार्च को भी सांय सत्र में शाम छह बजे से पाकिस्तान से आए हुए कलाकारों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY