दा ग्रेट खली – हरियाणा सरकार के उद्योग मंत्री विपुल के निवास पर गणेशोत्सव समारोह में शिरकत की

0
592
फरीदाबाद, 07 सितम्बर।    अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रैसलर दलीप सिंह राणा (दा ग्रेट खली) ने आज यहां स्थानीय सैक्टर-17 में हरियाणा सरकार के उद्योग मंत्री विपुल  के निवास पर गणेश चतुर्थी के मौके पर आयोजित किए जा रहे पांच दिवसीय गणेशोत्सव समारोह में प्रमुख रूप से शिरकत की। उन्होंने भगवान गणेश की प्रतिमा को नमन करने उपरान्त यहां पर आयोजित प्रैस कान्फै्रंस में पत्रकारों को सम्बोधित किया।
दा ग्रेट खली ने कहा कि वे अपने शुरूआती संघर्ष के समय में कई प्रकार के साधनों से अभावग्रस्त तो थे परन्तु उन्होंने अपने विशालकाय सुडौल शरीर व जज्बे के बल पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की रेसलिंग में शानदार कामयाबी हासिल की। अन्डरटेकर और केन जैसे खतरनाक पहलवानों को धराशायी करना उनकी कामयाबी की पराकाष्ठा में शामिल है। उन्होंने कहा कि इंसान को अपने जीवन में हिम्मत, हौंसला, मेहनत व ईमानदारी को अपनाना चाहिए, एक दिन कामयाबी अवश्य चरण चूमती है।
खली ने कहा कि चाहे डबल्यू.डबल्यू.एफ. हो डबल्यू.डबल्यू.ई. हो या फिर भारत में बनाई गई उनकी सी.डबल्यू.ई. हो रैसलिंग के कानून कायदे सभी में लगभग एक समान ही होते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 8 अक्तूबर को गुडृगांव में और 12 अक्तूबर को पानीपत में हाने वाले उनके फ्री रैसलिंग मुकाबले के आयोजन में देश-विदेश के उन रैसलरों की फाईट लोगों को देखने को मिलगी जिन्हें वे केवल टीवी पर ही देखते रहे हैं। खली ने कहा कि इन मौकों पर वे भी अपने किसी भी प्रतिद्वन्दी रैसलर को उनसे लडऩे की चुनौती देते हैं ताकि वे उनसे आकर भिड़ें। खली ने हरियाणा में अकादमी व कोचिंग सैन्टर खोलने का उन्हें मौका देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट किया।
उन्होंने कहा कि उनकी अकादमी व कोचिंग सैन्टर में हरियाणा से लगभग 80 प्रतिशत पहलवान सदस्य शामिल हैं जो कि उनकी देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। खली ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए अनेक प्रकार के सवालों के भी सटीक जवाब दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी भगवान गणेश की कृपा से उनकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और इस गणेशोत्सव के आयोजक हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल को भी निश्चित रूप से पुण्य हासिल होगा।
उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अपने निवास पर गणेशोत्सव जैसे पावन कार्यक्रम में पधारने पर दा ग्रेट खली का स्वागत व्यक्त करते हुए उन्हें देश की शान बताया। श्री गोयल ने कहा कि हरियाणा के भावी रैसलर खली से प्रशिक्षण लेकर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। उद्योग मंत्री ने कहा कि उनके निवास पर आयोजित गणेशोत्सव 5 सितम्बर को शुरू हुआ है और 9 सितम्बर को समापन एवं विसर्जन कार्यक्रम सम्पन्न होगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार अमित आर्य ने भी गणेशोत्सव में प्रमुख रूप से शिरकत की। उनके अलावा समालखा के विधायक रविन्द्र मछरौली, पटौदी से विधायक बिमला चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, राजेश नागर, संदीप भाटी, अमन गोयल, साहिल अरोड़ा, सतबीर नागर, विजय शर्मा, डा0 कुलदीप जयसिंह, संजय मल्होत्रा, सन्नी महेश्वरी, एडवोकेट प्रकाशवीर नागर, कमल जख्मी व एडवोकेट छत्रपाल सिंह सहित कई अन्य भाजपा नेता एवं श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY