डॊ. ओपी भल्ला की तीसरी पुण्यतिथि पर मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का किया गया आयोजन

0
104

16 सितंबर, 2016 डॊ. ओपी भल्ला की मानवता की सोच को साथ लेकर पूरे मानव रचना परिवार ने उन्हें तीसरी पुण्यतिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित की। शुक्रवार को मानव रचना में मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। यह आयोजन डॊ. ओपी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में लॊयंस क्लब, रोटी क्लब सेंट्रल व रोटरी क्लब अर्थ के सहयोग से आयोजित किया गया। कैंप में 1208 यूनिट ब्लड एकत्रित हुआ।

कैंप का उद्घाटन हरियाणा सरकार के उद्योग व कॊमर्स, पर्यावरण व इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग मंत्री माननीय श्री विपुल गोयल ने किया। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला, एमआरईआई के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॊ. अमित भल्ला, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी. वाधवा, एमआरयू के वाइस चांसलर डॊ. संजय श्रीवास्तव, भारती रियैलिटी के सीईओ श्री एस.के.सयाल व नवचेतना ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री एचके बतरा, श्री केसी लखानी, श्री नरेंद्र गुप्ता, श्री नवदीप चावला, श्री एस.के.कपूर, श्री एचएस बांगा, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

दिन की शुरुआत डॊ. ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देते हुए शुरू की गई। प्रेरणास्थल पर एमआरआईएस चार्मवुड के बच्चों के द्वारा गाए गए भजनों के बीच सभी ने डॊ. भल्ला को फूल अर्पित करते हुए श्रृद्धांजलि दी। इसके बाद हवन का आयोजन किया गया।

ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन करते हुए माननीय कैबिनेट मिनिस्टर श्री विपुल गोयल ने कहा कि डॊ. ओपी भल्ला हमेशा से मानवता के लिए कार्य करने में विश्वास रखते थे। मुझे बहुत खुशी है कि मानव रचना परिवार उनकी दिखाई राह पर चल रहा है। ब्लड डोनेशन एक नेक कार्य है। इसमें ब्लड भले ही एक व्यक्ति करता हो, लेकिन वह अपने बल्ड से चार और लोगों की जिंदगी को बचाता है।

वहीं इस मौके पर एमआरईआई के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि ब्लड डोनेशन कैंप के लिए जिस तरह युवाओं ने उत्साह दिखाया है, वह साफ दर्शाता है कि आज की पीढ़ी जागरुक है। उन्होंने बताया कि हर साल डॊ. ओपी भल्ला की पुण्यतिथि पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है क्योंकि उनकी हमेशा से शिक्षा, स्वास्थ्य व मानवता के लिए बेहतर कार्य करने की सोच रही थी, इसी को आगे लेकर हम सभी चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY