कैलाश मानसरोवर जाने वाले श्रद्धालुओं को विपुल गोयल ने किया सम्मानित

0
215

फरीदाबाद 12 सितंबर 2016- उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को अपने आवास मकान नंबर #579, सेक्टर 17 पर शॉल ओढाकर और गुलदस्ता भेंटकर सम्मानित किया । कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा में जाने वाले कुल 28 यात्रियों को सम्मानित किया जिसमें मुख्य रूप से पार्थ सार्थ (नासिक), फनीराज (नासिक), रेखा रानी ( पश्चिम बंगाल), अमित सिंघला (दिल्ली), सुंदर शर्मा (फरीदाबाद) और सुभाष कौशिक (पलवल) से शामिल है । इनमें कुछ आठ बार, तीन बार या दो बार यात्रा कर चुके हैं ।

विपुल गोयल ने तीर्थ यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मनुष्य के जीवन में कई बार अविस्मरणीय घटनाएं होती हैं जो जीवनभर याद रहती हैं। उन्होंने कहा कि जो जितना संघर्ष करता है उसका जीवन स्तर उतना ही उच्च श्रेणी का बनता जाता है। विपुल गोयल ने कहा कि प्रत्येक आदमी के जीवन में तीर्थ स्थानों का अहम योगदान रहता है। जहां तक कैलाश मानसरोवर की बात है यह तिब्बतियों से लेकर बौद्ध,जैन समेत कई धर्मों में पूजनीय स्थान माना जाता है। इसके अलावा कई बड़ी नदियों का उदगम स्थल भी माना जाता है। इस तीर्थ स्थान की यात्रा करने वाले हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

कैलाश मानसरोवर यात्रियों की मांग पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात कर 2016 में यात्रा करने वाले यात्रियों को 50000 रूपए की अनुदान राशि देने की मंजूरी दिलाई जिसपर कैलाश मानसरोवर सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय कौशिक और अन्य यात्रियों ने विपुल गोयल का आभार प्रकट किया।

LEAVE A REPLY