कश्मीरी आतंकियों के लिए चंदा जुटा रहा लश्कर संस्थापक हाफिज सईद

0
205
कश्मीर में हिंसा जारी रखने के लिए आतंकवादियों की मदद के वास्ते हाफिज सईद बड़े पैमाने पर चंदा वसूली कर रहा है।

लाहौर, प्रेट्र : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड व लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद ने कश्मीरी में हिंसा जारी रखने के लिए आतंकवादियों की मदद के वास्ते बड़े पैमाने पर चंदा वसूली अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए उसने पूरे पाकिस्तान भर में कई शिविर लगाया है। इसमें कश्मीर में जिहाद के लिए लोगों से आर्थिक मदद मांगी जा रही हैं। आतंकी सरगना ने अपने इस चंदा वसूली अभियान का नाम तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर रखा है।

हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा की ओर से लगाए इन कैंपों में अंग्रेजी और उर्दू में लिखे बैनर टंगे हैं। अंग्रेजी के बैनर में हाफिज के फोटो के साथ मोटे-मोटे अक्षरों में मूवमेंट फॉर कश्मीर लिबरेशन (एमकेएल) लिखा है। इसमें कहा गया है कि कश्मीर की आजादी के लिए लोग खुले दिल से आर्थिक मदद दें।

इस तरह के कैंप लाहौर सहित पाकिस्तान के कई शहरों में लगाए गए हैं। इस मुहिम में उसका दूसरा संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन भी पूरी ताकत से लगा है। उसने भी कश्मीरी स्ट्रगल फॉर फ्रीडम शीर्षक से पूरे पाकिस्तान में कैंप लगाए हैं। इन शिविरों के बाहर लगे बैनरों में लिखा गया है कि एक कश्मीरी परिवार के राशन के लिए पांच हजार रुपये का दान करें।

इसी प्रकार घायल कश्मीरियों के इलाज के लिए 20 हजार रुपये देने के लिए कहा गया है। इतना ही पैसा वसूलने के लिए जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के कार्यकर्ता लोगों से कश्मीर की आजादी के लिए जानवरों की कुर्बानी देने के लिए भी कह रहे हैं। शिविरों में बैल की कुर्बानी कराने पर 63 हजार रुपये वसूले जा रहे हैं।

– See more at: http://www.jagran.com/news/world-lashkar-founder-hafiz-saeed-sets-up-camps-in-pakistan-and-seeking-donations-for-kashmiris-14594540.html#sthash.LDRLZiUW.dpuf

LEAVE A REPLY