एशियन अस्पताल द्वारा अयोजित कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं ने किया रैम्प वॉक

0
226
फरीदाबाद 21 मई । जब कोई महिला गर्भवती होती है तो उसके ही नहीं बल्कि पूरे परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रह जाता। गर्भावस्था स्त्री के जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्णं और खुशनुमा अहसास हैे। यह एक ऐसा समय होता है जो स्त्री को भावानात्मक रूप से अपने बच्चे से जोड़ती है। हर गर्भवती महिला की बस एक ही इच्छा होती  है कि वो एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दे। उनकी इस तमन्ना को पूरा करने की जागरूकता और इस खास समय को यादगार बनाने के उद्देश्य से एशियन अस्पताल ने मदर्स डे के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं ने रैंप पर वॉक किया।  इस कार्यंक्रम में तकरीबन १०० गर्भवती महिलाओं ने भाग लिया। इनमें ४६ गर्भवती महिलाओं ने फैशन शो में भाग लिया।
फैशन शो में भाग लेने वाली गर्भवती महिलाएं गर्भावस्था की सभी श्रेणियों में शामिल हैं। एशियन के चेयरमैन डॉ. एनके पांडे, उनकी अर्धांगिनी श्रीमति पद्मा पांडे, डॉ. प्रशांत पांडे, डॉ. अनीता कांत कार्यक्रम की मुख्य अतिथी श्रीमति कमलेश लखानी और अन्य अतिथीगणों शामिल हैं ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  प्रतिभागी गर्भवती महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के भारतीय और पाश्चात्य संस्कृति के परिधानों में रैंप पर वॉक किया। लोगों ने उन्हें खूब सराहा। मां बनने वाली महिलाओं को समारोह में शामिल बुजुर्ग महिलाओं और डॉ. अनीता कांत, पद्मा पांडे ने आशीर्वांद दिया। एशियन अस्पताल की ओर से उनकी गोद भराई की गई और उन्हें उपहार भेंट किए।
प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अनीता कांत ने उन्हें गर्भावस्था के दौरान और प्रसव के बाद होने वाली बदलावों के बारे में जानकारी प्रदान की और उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार खान-पान, योग और व्यायाम के माध्यम से गर्भ में पल रहे बच्चे को स्वस्थ रख सकते हैं। नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद गुप्ता ने बच्चों के टीकाकरण और उनकी देखभाल संबंधी जानकारी प्रदान की। इसके अलावा लाइफ सैल के जनरल मैनेजर उपेंद्र प्रताप सिंह  ने लाइफ सैल से संबंधित जानकारी दी।
इस मौके पर श्रीमति नेहा पांडे, डॉ स्मृति पांडे,  श्री मति मान, शिल्पा लखानी, मानसी लखानी, कमला  रावल, प्रियंका रावल, चांद खुराना, गरिमा खुराना, नेहा चावला, सुनीता गुप्ता, डॉ. कनिका गुप्ता, सागरिका गोयल, श्रेया मलिक, सत्या भल्ला डॉ. अनीता सोनी,अवती कोहली आदि जूरी मेंबर्स ने कार्यक्रम को जज किया। कार्यक्रम में प्रथम विजेता अमिता लवासा, दूसरी विजेता निशा गोयल और तीसरी विजेता कोमल भाटिया रहीं, जिन्होंने अपने पतियों के साथ मिलकर रैम्प वॉक भी किया। इसके अलावा विभिन्न टाइटल से जैसे मोस्ट फोटोजेनिक शालू नय्यर, लस्टरस दसुदंर व चमकदार बाल)हेयर सोनी, बेबी स्कीन वंदना बेन, ग्लाइंग स्किन नैना सेठी ,चबी चिक्स रिचा शर्मा, बेली ब्यूटीफुल नेहा, बेस्ट वॉक दीपिका, ट्वींक्लिंग आईका कोमल , बेबी स्माइल अमिता लवासा को सम्मनित किया गया। इस मौके पर एशियन अस्पताल से  डॉ. रिषी गुप्ता डॉ. सविता, डॉ. गुंजन भोला, डॉ. ऊषा प्रियंबदा, डॉ.  कार्यक्रम का संचालन रजनी वाधवा  मेहरा और संगीता ने किया।

LEAVE A REPLY