उपायुक्त ने किया मिर्जापुर में वरिष्ठ नागरिक क्लब कक्ष का उद्घाटन

0
211
फरीदाबाद, 26 मार्च।  जिला रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त समीरपाल सरों ने आज यहां जिला के ग्राम मिर्जापुर में स्थित ग्राम सचिवालय भवन में सोसायटी द्वारा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट के सहयोग से तैयार किए गए वरिष्ठ नागरिक क्लब कक्ष का बतौर मुख्य अतिथि विधिवत उद्घाटन किया। जिले में इस प्रकार का यह पहला क्लब है। इस कक्ष में बुजर्गों के लिए टेलीविजन, समाचार-पत्र, ताश, कैरमबोर्ड जैसी सुविधाएं प्रदान की गई हैं। गांव के महिला एवं पुरूष बुजुर्ग व्यक्ति इस क्लब की सुविधाओं का भरपूर लाभ उठाकर स्वयं को प्रसन्न एवं स्वस्थ रख सकेंगे।
इस अवसर पर फरीदाबाद नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता, बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन व खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा, सहयोगी रोटरी संस्था के प्रधान गुलशन नारंग, सोसायटी के सचिव बी.बी. कथूरिया, सोसायटी के आजीवन सदस्य डा. एमपी सिंह, रोटरी क्लब सैन्ट्रल के प्रधान जगदीश सहदेव तथा ग्राम पंचायत मिर्जापुर के सरपंच महिपाल आर्य प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त श्री सरों ने कहा कि इस क्लब के शुरू हो जाने के फलस्वरूप गांव के बुजुर्गवार अपने लम्बे अनुभव से जुड़े विचारों को सांझा कर सकेंगे। बुजुर्ग महिलाओं को भी चाहिए कि वे भी इस सुविधा का अवश्य लाभ उठाएं। क्लब के मुख्य संचालक के रूप में सरपंच श्री आर्य द्वारा प्रमुख भूमिका निभाई जायेगी। उन्होंने कहा कि इस कक्ष में सुझाव पुस्तिका व यहां पर आने वाले बुजुर्गों की उपस्थिति का रजिस्टर भी रखा जाये ताकि क्लब की सुविधा का सही संचालन सुनिश्चित किया जा सके।
श्री सरों ने कहा कि इसके अन्तर्गत गांवों के सभी बुजुर्गों के आधार कार्ड, फोटो पहचान-पत्र तथा वृद्धावस्था पैंशन आदि से जुड़ी सुविधाओं के कार्यों को भी शत-प्रतिशत रूप में पूरा करना सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक क्लब का एक बैंक खाता भी खुलवाया जाये। जिसमें कि बुजुर्गों की भलाई के लिए कोई भी दानी सज्जन दान राशि जमा करवा सके। इसके लिए उपायुक्त श्री सरों तथा गुलशन नारंग ने अपनी ओर से 11-11 हजार रूपए की राशि देेेने की घोषणा भी की। गांव के 102 वर्षीय बुजुर्ग पहलवान रामलाल के जन्मदिन पर केक भी काटा गया तथा श्री सरों ने इनको केक खिलाकर मुबारकबाद दी। श्री सरों ने कहा कि क्लब के अन्तर्गत इसी प्रकार हर महीने गांव के जिन बुजुर्गों के जन्मदिवस हों उन्हें एक ही बार आयोजित किया जाये।  समारोह को श्री पार्थ गुप्ता, गुलशन नारंग तथा सरपंच महीपाल आर्य ने भी सम्बोधित करते हुए उपायुक्त का स्वागत किया और अपने-अपने विचार रखे।  इस अवसर पर समाजसेवी एवं जिला रैडक्रास कार्यकारिणी की सदस्या सुषमा गुप्ता, रोटरी के पूर्व प्रधान तीर्थ अरोड़ा व सचिव सी.ए. तरूण गुप्ता, बलराम आर्य, वेद अदलखा, पंच रामकुमार यादव व राजू एडवोकेट सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY