अधिकारी विकास चौधरी ने मीडिया की भूमिकाको सराहा

0
156
फरीदाबाद, 26 मार्च। जनहित में आयोजित किए गए किसी भी आयोजन को आम जन से रूबरू करवाने में मीडिया की महत्ती भूमिका होती है। मीडिया जन सामान्य को उपयोगी सूचनाएं देने के साथ-साथ शिक्षित भी करता है।  उक्त विचार एचएसआईआईडीसी के संपदा अधिकारी एवं मेले के नोडल अधिकारी विकास चौधरी ने हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हुडा कनवेंशन हॉल के प्रांगण में पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री एवं एचएसआईआईडीसी के संयुक्त तत्वाधान में 28 मार्च तक चलने वाले हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (हाईटैक्स) मेले के संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस महत्वपूर्ण आयोजन में फरीदाबाद जिला प्रशासन की सक्रिय भूमिका है। इस मेले में छह राष्ट्रों व देश के विभिन्न प्रांतों के व्यवसायी भाग ले रहे हैं। विकास चौधरी ने कहा की मीडिया से सभी को सदैव अपेक्षा रहती है कि जन सामान्य के उपयोग की सूचनाएं मीडिया के माध्यम से समय-समय पर उन्हें मिलती रहें।
इस अवसर पर पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की क्षेत्रीय निदेशक मधु पिल्ले ने बताया कि हाईटैक्स के दौरान न केवल भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, थाईलैंड, तुर्की, आदि देशों के कारोबारियों को पहली बार फरीदाबाद में आने का मौका मिला है बल्कि यहां आयोजित किए जा रहे विभिन्न सत्रों के माध्यम से आने वाले दर्शकों को सम-समायिक विषयों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। इसके अतिरिक्त 24 व 25 मार्च को यहां विशेष रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें करीब 15 बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लेकर आवदेकों का साक्षात्कार लिया है।
मधु पिल्ले ने इस आयोजन के लिए विशेषकर प्रदेश सरकार सहित जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हाईटैक्स के आयोजन का मुख्य उद्देश्य किसी तरह का आर्थिक लाभ लेना नहीं रहा है, बल्कि यह केवल मात्र हरियाणा प्रदेश के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में किया गया एक आयोजन है। जिसमें पीएचडी चैंबर तथा एचएसआईआईडीसी ने संयुक्त प्रयास किए हैं। मधु पिल्ले ने बताया कि सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल यहां मेले में पाकिस्तान व अन्य देशों से आए हुए कारोबारियों से मुलाकात करेंगे बल्कि यहां आयोजित किए गए रोजगार मेले के दौरान चयनित होने वाले अभ्यार्थियों को कंपनियों के आधार पर नियुक्ति पत्र भी देंगे।

LEAVE A REPLY